Misson Prerna UP Registration @Prernaup.in : उत्तरप्रदेश प्रेरणा

Misson Prerna Portal UP Registration @Prernaup.in : उत्तरप्रदेश प्रेरणा पोर्टल

Misson Prerna Portal UP Registration @Prernaup.in : यूपी मिशन प्रेरणा पोर्टल 2024 का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा किया गया था। इस यूपी मिशन प्रेरणा पोर्टल का मुख्य उद्देश्य प्राइमरी स्तर पर पड़ने वाले विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण सामग्री ऑनलाइन उपलब्ध कराना है और इस पोर्टल https://Prernaup.in के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से इसका लाभ उठा सकते हैं।

Join

यदि आप भी उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल जो है 2024 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें इस लेख के माध्यम से मिशन प्रेरणा यूपी 2024 से क्या लाभ हैं लॉगिन प्रक्रिया है और ऑनलाइन माध्यम से मिशन प्रेरणा पोर्टल का उपयोग किस प्रकार कर सकते हैं |

Misson Prerna UP Registration @Prernaup.in

पोस्ट का नामMisson Prerna UP Registration
प्रेरणा पोर्टल यूपी का उद्देश्य प्राथमिक स्तर पर पड़ने वाले सभी विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सामग्री ऑनलाइन के माध्यम से उपलब्ध कराना है
यूपी प्रेरणा 2024प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के 1,60,000 सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले। प्राथमिक स्तर के छात्रों पर फोकस किया गया
ऑफिसियल वेबसाइट Https://Prenaup.in

Prernaup.in manav Sampada Prerna 2024

मिशन प्रेरणा यूपी उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल लॉगइन केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय समय पर देश की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए अनेक योजनाओं को संचालित किया जा रहा है। इसी ही दिशा में एक योजना यह भी है मिशन प्रेरणा पोर्टल इस पोर्टल की शुरूआत उत्तर प्रदेश सरकार द्वाराप्राइमरी स्तर में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की शिक्षा स्तर में वृद्धि करने के लिए। सामग्री ऑनलाइन प्राप्त उपलब्ध कराने के लिए इस पोर्टल का शुभारंभ किया गया था। इस पोर्टल के माध्यम से राज्य के विभिन्न वर्ग में पढ़ाई कर रहे हैं सभी विद्यार्थी प्राइमरी स्तर। इस पोर्टल से। विभिन्न कक्षाओं के आधारित पाठ्यक्रम से संबंधित सामग्री ऑनलाइन देख सकते हैं।

Prenaup.in Prerna UP (प्रेरणा पोर्टल क्या है?)

उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  मिशन प्रेरणा पोर्टल को लॉन्च किया था और इस पोर्टल के माध्यम से प्रारंभिक शिक्षा स्तर को मजबूत बनाने में मदद करेंगे । इस पोर्टल को दोबारा 2019 में शुरू किए गए हैं

प्रेरणा ऐप कैसे डाउनलोड करें?

यूपी ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हम Prenaup.in पर आप इसे डाउनलोड कर सकते। प्रेरणा ऐप वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक योजना है। इस प्रारंभिक शिक्षा विभाग यूपी है। इसके लाभार्थी इस राज्य में पढ़ने वाले स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्रों को इसका लाभ होने वाली मुख्य उद्देश्य है

(Misson Prerna UP Login @Prernaup.in) मिशन प्रेरणा पोर्टल यूपी का उद्देश्य क्या है?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी द्वारा उत्तर प्रदेश में। पोर्टल को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य प्राथमिक स्तर पर पड़ने वाले सभी विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सामग्री ऑनलाइन के माध्यम से उपलब्ध कराना है। इस पोर्टल के माध्यम से प्राथमिक स्तर पर पड़ने वाले सभी विद्यार्थियों को घर बैठे ऑनलाइन अपनी कक्षाओं के अनुसार पाठ्यक्रम संबंधित जानकारी प्राप्त कराई जा सकती है।

  • उत्तर प्रदेश प्रेरणा मिशन पोर्टल 2024 के उद्देश्य बच्चों को संख्या, माप और आकार के क्षेत्र में तर्क को समझाने के लिए; और उन्हें संख्यात्मकता और स्थानिक समझ कौशल के माध्यम से समस्या का समाधान कर सक्षम बनाना
  • बच्चों की परिचित/घरेलू/मातृभाषा या भाषाओं में उच्च गुणवत्ता और सांस्कृतिक रूप शिक्षण सामग्री की उपलब्धता और प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करनाशिक्षकों, प्रधानाध्यापकों, शैक्षणिक संसाधन व्यक्तियों और शिक्षा प्रशासकों के निरंतर क्षमता निर्माण पर ध्यान देनाआजीवन सीखने की एक मजबूत नींव बनाने के लिए सभी हितधारकों अर्थात शिक्षकों, अभिभावकों, छात्रों और नीति निर्माताओं के साथ सक्रिय रूप से जुड़ना

Prernaup.in teacher New Registration (उत्तर प्रदेश मिशन प्रेरणा पोर्टल 2024)

उत्तर प्रदेश मिशन प्रेरणा पोर्टल 2024 एक ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने वाला एक पोर्टल है जिसका शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा किया गया था। इस पोर्टल के माध्यम से। प्राथमिक स्तर पर पड़ने वाले। सभी विद्यार्थियों को। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ऑनलाइन माध्यम उपलब्ध कराना इसका मुख्य उद्देश्य है ।

प्रेरणा पोर्टल यूपी के लाभ एवं विशेषताएं।

मिशन प्रेरणा पोर्टल यूपी सरकार। यह उत्तर प्रदेश की तरह सरकार की तरफ से प्राथमिक शिक्षा स्तर को बेहतर बनाने के लिए एक कदम है।

  • इस मिशन प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के 1,60,000 सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले। प्राथमिक स्तर के छात्रों पर फोकस किया गया।
  • मिशन प्रेरणा पोर्टल पर ऑनलाइन माध्यम से। विद्यार्थियों को शिक्षा सामग्री उपलब्ध कराना है।
  • इस पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थियों की बुनियादी शिक्षा। मजबूत होंगी।
  • इस पोर्टल के माध्यम से सभी छात्र सभी विषयों के बारे में अच्छी तरह से सीख सकेंगे।
  • यूपी मिशन प्रेरणा पोर्टल 2024 के द्वारा सरकारी स्कूलों की शिक्षा में भी सुधार होगा।

Uttar Pradesh Prerna UP 2024 (यूपी प्रेरणा 2024)

  • निपुण भारत की छवि समझ और संख्यात्मकता के साथ पढ़ने में प्रवीणता के लिए राष्ट्रीय पहल (निपुण भारत) का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि देश में प्रत्येक बच्चा अनिवार्य रूप से 2026-27 तक ग्रेड 3 के अंत तक मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मकता प्राप्त कर ले। यह मिशन, जिसे समग्र शिक्षा की केंद्र प्रायोजित योजना के तत्वावधान में लॉन्च किया गया है
  • Prerna Portal 2024 UP Login स्कूली शिक्षा के मूलभूत वर्षों में बच्चों तक पहुंच प्रदान करने और उन्हें स्कूल में बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करेगा | साथ ही, शिक्षक क्षमता निर्माण; उच्च गुणवत्ता और विविध छात्र और शिक्षक संसाधनों / शिक्षण सामग्री का विकास; और सीखने के परिणामों को प्राप्त करने में प्रत्येक बच्चे की प्रगति पर भी नज़र रखेगा ।

Prernaup.in 2024 dbt Login app household Survey affiliation download (उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल पर लॉग इन कैसे करें)

यदि आप भी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लॉन्च किया गया। इसके बाद आपको प्रेरणा पोर्टल होम पेज खुल जाएगा।

  • उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल मैं लॉग इन करने के आप सभी को सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट https://Prernaup.in पर जाना होगा।
  • मिशन प्रेरणा पोर्टल के होम पेज पर आने के बाद आपको लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इस पेज पर आप को यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चर। दर्ज कर आगे बढ़ना होगा। समिट की बटन पर आपके क्लिक करते ही सफलतापूर्वक लॉग इन हो जाएंगे।

मिशन प्रेरणा पोर्टल पर लर्निंग मटेरियल कैसे चेक करें?

यदि आप भी। उत्तर प्रदेश राज्य में रहते हैं और कक्षा एक से लेकर पांच तक  प्राथमिक शिक्षा स्तर में पढ़ाई करते हैं। और आप भी इस यूपी प्रेरणा पोर्टल। आप का लाभ उठाना चाहते हैं। तो आप सभी को। प्लानिंग मटिरीअल चेक करने की प्रक्रिया। निम्न चरणों के माध्यम से आप चेक कर सकते।

  • सबसे पहले आपको प्रेरणा पोर्टल की ऑफिशल वेबसाइट पे जाना है।
  • प्रेरणा पोर्टल की वेबसाइट पर आ जाने के बाद आपको होम पेज पर स्टूडेंटस कोर्नर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको लर्निंग मटेरियल का ऑप्शन पे क्लिक करना होगा।
  • उत्तर प्रदेश मिशन पोर्टल पर अन्य विकल्प दिखाई देंगे। इन विकल्पों का आपको चयन करना होगा। क्लिक करने के बाद आपको। प्राथमिक। स्तर की सभी शिक्षा सामग्री इस पोर्टल के माध्यम से मिल जाएगी।

यूपी प्रेरणा पोर्टल पर टीचर लॉग इन कैसे करें? ( How to login Misson Prerna Portal)

यदि आप भी उत्तर प्रदेश राज्य में प्राथमिक शिक्षक है और इस पोर्टल पर यूपी प्रेरणा पोर्टल पर लॉगइन करना चाहते हैं।

  • आप सभी को सबसे पहले जिसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इस ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको टीचर लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आप से मांगी गई सारी जानकारी इस पर आपको फील कर देना है।
  • इस तरह आप आसानी से उत्तर प्रदेश मिशन प्रेरणा पोर्टल पर टीचर के रूप में लॉग इन कर पाएंगे।

प्रेरणा यूपी की ऑफिसियल वेबसाइट क्या है?

यूपी प्रेरणा पोर्टल की ऑफिसियल वेबसाइट Prenaup.in है

उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल क्या है

उत्तर प्रदेश प्रेरणा पोर्टल 2024 एक ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने वाला एक पोर्टल है